#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

महाराष्ट्र में कोरोना कंट्रोल को लगेगा लॉकडाउन! उद्धव ठाकरे ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

684

मुंबई, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू हो गया है। आलम यह है कि हर रोज 55 हजार के पार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए महाराष्ट्र में तीन सप्ताह यानी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाए जाने की संभावना है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोविड-19 के हालात की चर्चा और लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। चर्चा है कि बैठक के बाद
महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा हो सकती है।
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने और नाइट कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियों की घोषणा की थी। बावजूद इसके राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी नहीं आ रही है। ऐसे में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता और मंत्रियों ने राज्य में कंपलीट लॉकडाउन लगाने की वकालत की है।
तीन सप्ताह के लॉकडाउन का हो ऐलान
महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि कोरोना वायरस के मामलों को कंट्रोल करने के लिए राज्य में तीन सप्ताह के लॉकडाउन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामलों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन से काम नहीं चलेगा। राहत और पुनर्वास मंत्री ने एक टीवी चैनल से कहा कि संक्रमण रोकने के लिए हम हर मुमकिन कदम उठा रहे हैं लेकिन काफी मजबूत कोविड टास्क फोर्स की भी जरूरत है। हम जल्द ही पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने वाले छात्रों समेत पांच लाख डॉक्टर मुहैया करवाएंगे।
‘कम्युनिटी स्प्रेड रोकने और लोगों की जान बचाने की जरूरत’
वडेट्टीवार ने कहा कि कम्युनिटी लेवल पर संक्रमण के फैलने और लोगों की मौतें रोकने के लिए ट्रेनों की आवाजाही और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ रोकने के लिए पाबंदी लगाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राहत और पुनर्वास मंत्री होने के नाते मैं मांग करता हूं कि महज वीकेंड पर लॉकडाउन के बजाए हमें तीन सप्ताह तक लॉकडाउन लगाना चाहिए। कम्युनिटी स्प्रेड रोकने और लोगों की जान बचाने की जरूरत है।
उद्धव ठाकरे ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
महाराष्ट्र में विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने के मुताबिक, सीएम उद्धव की ओर से सर्वदलीय बैठक करने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि रविवार को निर्धारित एमपीएससी परीक्षा को टालने के लिए आज हुई बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया। शुक्रवार रात से लागू होने वाले वीकेंड लॉकडाउन के बारे में पूछे जाने पर दरेकर ने कहा कि राज्य सरकार को छोटे कारोबारियों की वित्तीय मदद करने का फैसला करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *