#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

मुंबई में 26/11 जैसे हमले की साजिश: पाकिस्तान के नंबर से आया मैसेज, अजीत पवार बोले- केंद्रीय एजेंसियां दें दखल

139

मायानगरी मुंबई को एक बार फिर से दहलाने की साजिश रची जा रही है। इस संबंध में मुंबई पुलिस के व्हाट्सएप पर एक धमकी भरा मैसेज आया है। इस मैसेज में कहा गया है कि मुंबई को उड़ाने की पूरी तैयारी है। कभी भी हमला किया जा सकता है। धमकी देने वाले ने कहा है कि यह हमला 26/11 हमले जैसा होगा। इस मैसेज के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। कहा गया है कि मैसेज भेजने वाले की पड़ताल की जा रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह मैसेज पाकिस्तान के नंबर से आया है। मैसेज में कहा गया है कि मेरी जांच करोगे तो लोकेशन पाकिस्तान दिखाएगी, लेकिन धमाका मुंबई में होगा। धमकी देने वाले ने मैसेज में लिखा है कि भारत में इस हमले को छह लोग अंजाम देंगे। मुंबई पुलिस ने वर्ली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 506 (2) के तहत एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वहीं अब इस मामले में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने विरार इलाके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। धमकी भरे मैसेज को लेकर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमने धमकी भरे संदेश के मामले को बहुत गंभीरता से लिया है। सुरक्षा एजेंसियों को जांच के बारे में बता दिया गया है। वहीं, मुंबई सीपी ने मामले के बारे में बताया कि बीती रात मुंबई के ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल को कुछ मैसेज मिले हैं, जिसमें आतंक फैलाने की बात करते हुए धमकी दी जा रही थी। मैसेज में बताया गया है कि धमकी देने वाले के कुछ सहयोगी भारत में भी सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि फोन नंबर पाकिस्तान से हैक किया जा सकता है। क्राइम ब्रांच ने नंबर ट्रेस करने के लिए जांच शुरू कर दी है। इस संदर्भ में मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया जा रहा है। उन्होने बताया कि हमारे पास अब तक जो भी जानकारी है, हमने एटीएस महाराष्ट्र के साथ साझा की है।मुंबई के सीपी विवेक फनसालकर ने बताया कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मुंबई पुलिस इस मामले को हल्के में नहीं लेगी, हम मामले की पूरी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने ‘सागर कवच’ अभियान शुरू किया है और समुद्री सीमा को सुरक्षित करने के लिए एजेंसियों को सतर्क किया है। हम किसी संभावना से इंकार नहीं कर रहे हैं।

अजित पवार ने केंद्रीय एजेंसियां से जांच कराने की मांग की

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस को 26/11 जैसे हमले की धमकी देने वाले संदेशों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों से इस मामले की जांच कराने की मांग की। नागपुर में उन्होंने कहा कि राज्य का पुलिस विभाग ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए सक्षम है, लेकिन केंद्रीय एजेंसियों को भी इस मामले को दखल देना चाहिए।  इस दौरान उन्होंने सरकारी नौकरियों में ‘गोविंदा’ दही हांडी प्रतिभागियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की आलोचना की है। पवार ने कहा कि यह एक विचारयोग्य निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि दही हांडी किसी भी खेल संघ से जुड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को राज्य विधानसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे। महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने पंजाब पुलिस के एक अधिकारी के वाहन के नीचे लगे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के सिलसिले में शनिवार को शिरडी से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में एटीएस ने अहमदनगर जिले के शिरडी कस्बे में तलाशी अभियान चलाया। इसी क्रम में राजेंद्र नाम के एक आरोपी को तड़के गिरफ्तार किया गया है।  गिरफ्तार आरोपी को पंजाब पुलिस ने टीम को सौंप दिया है।गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में पंजाब पुलिस ने अमृतसर के रंजीत एवेन्यू इलाके में सब-इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की एसयूवी के नीचे छिपे आईईडी के मामले में दिल्ली से दो लोगों को गिरफ्तार किया था। तमिलनाडु के सलेम जिले में फर्जी कॉल के मामले में एक को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। उसने कथित तौर पर शराब के नशे में मेट्टूर बांध को बम से उड़ाने की फर्जी सूचना दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *