#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘राहुल वीडियो न बनाते तो..’, राज्यसभा के सभापति की नकल मामले में फंसे टीएमसी MP तो ममता ने कही ये बात

118

संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी सांसद लगातार केंद्र पर हमला कर रहे हैं। इसी बीच, सदन की कार्यवाही को बाधित करने के चलते कई विपक्षी सांसदों को शेष शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया है। विपक्षी सांसद इस मुद्दे पर बुधवार को संसद परिसर में मौजूद गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सत्ता और विपक्ष के बीच बढ़ती तकरार के बीच मंगलवार को नई दिल्ली में ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक हुई थी, जिसमें कई विपक्षी दलों ने शिरकत की। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति बनाने पर बैठक में चर्चा की गई। मंगलवार को बैठक के दौरान विपक्षी दलों में पीएम उम्मीदवार को लेकर चर्चा भी की गई थी। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सामने आया था। हालांकि कांग्रेस ने कहा कि हमारा पूरा फोकस चुनाव जीतने पर है, न कि अभी पीएम चहरे को लेकर बहस करना। तमाम अटकलें लगाई जा रही थी कि मल्लिकार्जुन खरगे के नाम पर इंडिया गठबंधन के सदस्यों ने सहमति जताई है। मंगलवार को बैठक में टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम चहरे को लेकर हो रही चर्चा के दौरान मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे रखा था, जिसके बाद से ही मीडिया में इसको लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। ‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर बुधवार को ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैंने ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ‘इंडिया’ गठबंधन के पीएम उम्मीदवार के लिए नाम आगे किया था। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हर जगह ‘इंडिया’ गठबंधन के पीएम उम्मीदवार को लेकर चर्चा हो रही है। जहां जाओ, वहां लोग पूछ रहे हैं कि पीएम उम्मीदवार कौन। उन्होंने कहा कि इस सवाल के जवाब में मैंने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे किया था। साथ ही उन्होंने दावा किया कि इस प्रस्ताव का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी समर्थन किया था।

राहुल गांधी पर ये बोलीं ममता बनर्जी
साथ ही उनकी पार्टी के सासंद कल्याण बनर्जी द्वारा किए गए राज्यसभा के सभापति के अपमान पर ममता बनर्जी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, उन्होंने अपने संसद का बचाव करते हुए यह भी कहा कि अगर राहुल गांधी इस मिमिक्री का वीडियो नहीं बनाते तो यह कभी किसी के सामने आता ही नहीं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि बुधवार को पश्चिमबंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ पीएम मोदी से मुलाकात की। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर राज्य के लिए धन जारी करने का आग्रह किया है। पीएम मोदी को सौंपे पत्र के मुताबिक, कई केंद्र प्रायोजित योजनाओं और पिछले वर्षों में प्राकृतिक आपदाओं के लंबित दावों के कारण भारत सरकार पर लगभग 1.16 लाख करोड़ रुपये का बकाया है। पीएम से मुलाकात पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम ने हमारी चिंताओं को ध्यान से सुना है। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र के अधिकारियों के बीच एक बैठक होनी चाहिए,  जिसमें एक निर्णय लिया जाना चाहिए और पश्चिम बंगाल के बकाए के पैसों को जल्द से जल्द दिया जाना चाहिए।