#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘समझदार को…’, क्या रोहित की टीम इंडिया विश्व कप जीतेगी? इस सवाल पर धोनी ने अपने जवाब से फैंस को चौंकाया

277

भारतीय क्रिकेट टीम वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शानदार दौर से गुजर रही है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में एकमात्र ऐसी टीम है जिसने इस विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय क्रिकेट विश्व कप 2023 की अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसके पांच मैचों में 10 अंक हैं और दो और जीत से टीम इंडिया की  सेमीफाइनल में जगह पक्की हो जाएगी। सभी की निगाहें रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम पर टिकी हैं जो आईसीसी खिताब के 10 साल के लंबे सूखे को खत्म करने उतरी है। पिछली बार जब भारत ने आईसीसी खिताब जीता था, तो एमएस धोनी कप्तान थे। भारत ने पिछला आईसीसी खिताब 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था। वहीं, पिछली बार जब भारत ने 2011 में वनडे क्रिकेट विश्व कप जीता था, तो भी एमएस धोनी कप्तान थे।

MS Dhoni Reaction On Rohit Sharma led India Chances To Win Cricket WC 2023; Harbhajan Singh on Virat kohli
इसलिए भारत की संभावनाओं पर उनकी राय वास्तव में मायने रखती है। पहली बार एमएस धोनी ने विश्व कप जीतने के लिए भारत की संभावनाओं के बारे में बात की है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘यह बहुत अच्छी टीम है। बहुत अच्छा संतुलन है टीम का। सभी खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं। इसलिए सब कुछ बहुत अच्छा दिख रहा है। इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं बोलूंगा, बाकी समझदार को इशारा काफी है।
हरभजन ने टीम की एकजुटता पर कही यह बात
अक्सर कहा जाता है कि 2011 की भारतीय टीम महान सचिन तेंदुलकर के लिए विश्व कप जीतना चाहती थी। ऐसे में कुछ लोगों का यह मानना भी है कि इस बार टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए विश्व कप जीतने उतरी है। हालांकि, 2011 में विजेता टीम इंडिया का हिस्सा रहे हरभजन सिंह से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने चौंका देने वाला जवाब दिया। एक इंटरव्यू के दौरान भज्जी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि 2023 विश्व कप की भारतीय टीम 2011 विश्व कप टीम की तरह एकजुट है। उन्होंने कहा, ‘दोनों टीमों के बीच काफी अंतर है। वह टीम (2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम) काफी एकजुट थी। वे सचिन तेंदुलकर के लिए विश्व कप जीतना चाहते थे। उन्होंने दूसरों से बहुत सम्मान प्राप्त किया। मैं इस टीम के बारे में निश्चित नहीं हूं। पता नहीं कौन विराट कोहली के लिए विश्व कप जीतना चाहता है। लेकिन खिलाड़ी भारत के लिए विश्व कप जरूर जीतना चाहते हैं। यह एक बड़ा अंतर है। हरभजन ने कहा कि पूरी टीम तेंदुलकर का इस हद तक सम्मान करती थी कि सभी खिलाड़ी उनके लिए विश्व कप जीतना चाहते थे। वह पक्के तौर पर नहीं कह सकते कि मौजूदा टीम में कोहली को लेकर खिलाड़ी एकजुट हैं या नहीं। ऐसा माना जा रहा है कि यह कोहली का आखिरी वनडे विश्व कप हो सकता है। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 29 अक्तूबर को लखनऊ में इंग्लैंड से है। इसके बाद टीम नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका से मैच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *