#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

समीर वानखेड़े की बढ़ेगीं मुश्किलें, क्रूज छापेमारी ‘फर्जी’ थी या नहीं, जांच करेगी मुंबई पुलिस

553
मुंबई
महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल ने सोमवार को संकेत दिया कि आर्यन खान जमानत मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट की हालिया टिप्पणियों के मद्देनजर, मुंबई पुलिस जांच करेगी कि क्या नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से एक क्रूज जहाज पर की गई छापामारी ‘फर्जी’ थी या नहीं।

आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिकाओं पर विस्तृत आदेश में, न्यायमूर्ति नितिन साम्ब्रे ने हाल ही में कहा था कि मामले में ‘साजिश और सामान्य इरादे’ से संबंधित एनसीबी के आरोपों पर उनके खिलाफ ‘प्रथम द्दष्टया कोई सकारात्मक सबूत नहीं’ है।

पहले ही जबरन वसूली के आरोपों की जांच कर रही मुंबई पुलिस
इस बारे में पूछने पर वाल्से-पाटिल ने कहा कि इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, शहर की पुलिस जांच करेगी कि एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापेमारी फर्जी थी या नहीं। मुंबई पुलिस द्वारा मामले की यह दूसरी जांच होगी, जो 27 अक्टूबर से वानखेड़े के खिलाफ एनसीबी के एक गवाह द्वारा लगाए गए ‘जबरन वसूली’ के आरोपों की जांच कर रही है।

वानखेड़े के कई आरोपों का सामना करने के बाद मामला बिगड़ा
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिलीप सावंत की देखरेख में 4 सदस्यीय टीम जांच कर रही है और इस मामले में एनसीबी के गवाहों सहित कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इसके अलावा, एनसीबी उस मामले की अपनी जांच कर रही है, जो वानखेड़े के कई आरोपों का सामना करने के बाद काफी बिगड़ चुका है।

NCP के मंत्री नवाब मलिक ने NCB पर लगाए हैं गंभीर आरोप
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री नवाब मलिक जहाज पर कथित ‘फर्जी’ छापे, अधिकतम पब्लिसिटी पाने के लिए हाई-प्रोफाइल लोगों को टारगेट करने, शाहरुख खान से उनके बेटे आर्यन की रिहाई के लिए कथित तौर पर जबरन वसूली की मांग करने जैसे विभिन्न मामलों में वानखेड़े को निशाना बनाते हुए एक अभियान चला रहे हैं।

NCB ने की थी 20 लोगों की गिरफ्तारी…इन्हें मिल चुकी है जमानत
इसके अलावा मलिक ने यह भी आरोप लगाया है कि वानखेड़े ने एक आरक्षित श्रेणी में आईआरएस में एक बड़ी नौकरी पाने के लिए फर्जी दस्तावेज जमा कराए थे। जहाज पर छापेमारी के बाद, एनसीबी ने कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से खान, धमेचा और मर्चेंट सहित अधिकांश ने जमानत हासिल कर ली है। यह मामला अभी भी काफी सुर्खिया बटोर रहा है और इसने एक प्रमुख राजनीतिक विवाद को भी तेज कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *